रायपुर
कल सुबह महादेव घाट के पास मिले शव की पहचान डीडीनगर पुलिस ने कर ली और इस मामले में युवक ने मृतक के दोस्त मामा और भांजा को हिरासत में ले लिया है। मृतक मूलत: मुंगेली के फुलवारी का गांव रहने वाला है और हत्या का कारण वाहन हड़पना बताया जा रहा है।

कल सुबह जिस युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था, उसकी पहचान कर ली गई है और वह मुंगेली जिले के फुलवारी गांव का रहने वाला वकील कैवर्त है। वह डुमरतराई में किराए का घर में रहकर थोक सब्जी बाजार में काम कर रहा था। इसी दौरान उसकी पहचान आरोपी मामा चंगोराभाठा श्रीराम नगर निवासी दीपक यादव (27) व भांजा शेखर यादव (18) से हुई। दोनों मामा और भांजा ने उसकी वाहन हड़पने के लिए कल सुबह महादेवघाट के आसपास शराब पिलाई और धारदार हथियार से वकील कैतर्व की हत्या कर दी। इस दौरान वहां से गुजरने वाले राहगिरों ने युवक का शव देखा और डीडीनगर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल आदि की जांच की और घटना को लेकर अलग-अलग जगहों के साथ डूमरतराई थोक सब्जी बाजार में भी पूछताछ की गई। इस दौरान यह जानकारी सामने आई कि कुछ दिनों पूर्व मृतक ने अपने एक साथी को बताया था कि दीपक यादव निवासी चंगोराभाठा जो स्वयं भी डूमरतराई थोक सब्जी बाजार में सब्जी सप्लाई का काम करता है ने मृतक को बोला था कि उसके वाहन में कुछ सामान चंगोराभाठा से लेकर बिलासपुर जाना है। इस काम के लिए वह उसे 6 हजार रुपए देगा। इसी सूचना के आधार पर पुलिस दीपक यादव के पास पहुंची। दीपक यादव से घटना को लेकर पूछताछ की गई। इस दौरान वह बार-बार अपना बयान बदलने लगा। कड़ाई बरतने पर उसने अपने भांजे शेखर यादव के साथ मिलकर वाहन हड़पने के लिए धारदार हथियार से वकील कैवर्त की हत्या करना स्वीकार लिया।

Source : Agency